Surgical Strick 2- Indian Air Force ने जैश के बड़े आतंकी कैंपों को किया नष्ट , 300 से ज्यादा आतंकी ढेर|

आखिरकार वो समय आ ही गया जब पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया POK के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp)भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने हवाई हमला किया और आतंकी कैम्पों को नष्ट कर दिया.

सरकारी सूत्रों के अनुसार पता लगा कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था.

Indian air force को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा. इतना ही काफी नहीं था, पाक को मुँह तोड़ जवाब देने के लिए करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए.

दुनिया भर अब ख़ुशी का माहौल बना हुआ है हर किसी को ताक थी इंतकाम की जो उन 300 आंतकियों के लहू से पूरी हुई.

दुनिया जिस पर गर्व करे,
नयन सितारा मेरा देश॥
चांदी – सोना मेरा देश,
सफ़ल सलोना मेरा देश॥
सुख का कोना मेरा देश,
फूलों वाला मेरा देश॥
झुलों वाला मेरा देश,
गंगा यमुना की माला का मेरा देश॥
फूलोँ वाला मेरा देश
आगे जाए मेरा देश॥
नित नए मुस्काएं मेरा देश
इतिहासों में नाम लिखायें मेरा देश॥


वायुसेना ने सोमवार देर रात की कार्रवाई-

Indian air force ने पुलवामा हमले का जवाब सोमवार की देर रात 3.30 बजे (मंगलवार सुबह 3.30 बजे) दिया, Indian air force के 12 मिराज विमानों ने पीओके के पार जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला बोला. यह हमला पूरी तरह से सफल हुआ है. इस हवाई हमले में जैश के सभी आतंकी कैंप नष्ट कर दिया गया और साथ ही साथ ये भी बताया जा रहा है कि इन कैंपों में लश्कर और हिज्बुल के भी कैंप शामिल थे.

हमले का सभी पार्टियों ने किया स्वागत-

Indian air force के हमले का देश की तमाम पार्टियों ने स्वागत किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas), शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) जैसे महान व्यागतिवो ने भारतीय वायुसेना (indian air force) सराहना की।

इसे भी पड़े :-

Top 10 Free Online Movie Watch Websites

About The Author

DMCA.com Protection Status
>